Tuesday, May 19, 2020

वरदान है तुलसी


हिन्दू धर्म में  तुलसी को अमृत कहा  गया है। कई गुणों से  भरी है ये तुलसी इससे क्विन ऑफ़ हर्ब भी कहा जाता है। भारत में तुलसी की पूजा की जाती है।  संध्या के समय तुलसी के निचे दिया जलाया जाता है।  तुलसी के कई गुण  है। जीवनसत्व से भरपूर  तुलसी आपके रोग   रोगप्रतिकार के शक्ति को बढ़ता है। इसमें विटामिन ए बी सी और के पाए जाते है। तनाव दूर करने में तुलसी बहोत सहायकारी होती है। सर्दी - खाँसी  में रहत देती है तुलसी। त्वचा संबंधी रोगों को करती है तुलसी। जिस प्रकार तुलसी के पत्ते फायदे मंद है , उसी प्रकार तुलसी के बीज  भी बहोत उपयोगी है। उच्च रक्तचाप को काम करके मानसिक तनाव दूर करते है।  रोज तुलसी के बीजों की पिने से आप सर्दी -खांसी जैसे बिमारिओं से बच सकते है।
आजकल मार्केट में तुलसी की कई तरह के प्रोडक्ट्स उपलब्ध है।
तुलसी ड्राप के रूप में, तुलसी के पावडर के रूप मे।  आप घर बैठे ही ऑनलाइन इन  चीज़ों को प्राप्त कर सकते है।  सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन साईट अमेज़ॉन है जहा के प्रोडक्ट्स बेस्ट होते है।  कुछ प्रोडक्ट्स के लिंक्स मै  निचे दे रही हु।  आप चाहे तो वह क्लिक करके आसानी से ये चीज़े मंगवा सकते है।


1) Jolly Tulsi 51 Drops 18 ml - Pack of 3
    https://amzn.to/2ZomQrg

2) Nirogyam Tulsi Drops combo of 2
   https://amzn.to/3dZU8Bo


No comments:

Post a Comment

वरदान है तुलसी

हिन्दू धर्म में  तुलसी को अमृत कहा  गया है। कई गुणों से  भरी है ये तुलसी इससे क्विन ऑफ़ हर्ब भी कहा जाता है। भारत में तुलसी की पूजा की ज...